Trai Extends the NTO 2.0 Implementation till June 2022

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने आज देश भर में मौजूदा महामारी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए नए नियामक ढांचे 2020 के कार्यान्वयन की समय सीमा बढ़ा दी है। Trai Extends the NTO 2.0 Implementation नियामक को कार्यान्वयन के लिए समय बढ़ाने के लिए संबंधित हितधारकों से अनुरोध भी प्राप्त हुए।

ट्राई ने इससे पहले नवंबर 2021 में ब्रॉडकास्टरों और डीपीओ को एक पत्र जारी किया था और उन्हें न्यू रेगुलेटरी फ्रेमवर्क 2020 के कार्यान्वयन पर एक अनुपालन रिपोर्ट जमा करने का निर्देश दिया था। हितधारकों ने हालांकि रेगुलेटर को अभ्यावेदन देकर कार्यान्वयन के लिए समय सीमा बढ़ाने की मांग की थी।  उनके कर्मचारी COVID-19 से प्रभावित थे या राज्य सरकारों द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के कारण कार्यालय में उपस्थित होने में असमर्थ थे।  स्टाफ और लिंक्ड केबल ऑपरेटरों को भी विकल्पों के संग्रह के लिए COVID प्रभावित ग्राहकों तक पहुंचने में मुश्किल हो रही थी।

What will happen with Broadcasters New Published RIO ?

Trai extend nto 2.0 till june 2022

आप सभी में से कई लोगों के रह सवाल भी होंगे कि What will happen with Broadcasters New Published RIO तो हम आपको बता दें कि सभी प्रसारकों को नियामक द्वारा 28 फरवरी तक नए नियामक ढांचे 2020 के प्रासंगिक प्रावधानों के अनुसार नाम, भाषा, प्रकृति, चैनलों के प्रति माह एमआरपी, बुके की संरचना और चैनलों के बुके के एमआरपी में किसी भी बदलाव की रिपोर्ट करने का निर्देश दिया गया है।  2022 और साथ ही साथ उसी जानकारी को अपनी वेबसाइटों पर प्रकाशित करें।  जिन प्रसारकों ने नए नियामक ढांचे 2020 के अनुपालन में अपने रियो को पहले ही जमा कर दिया है, वे 28 फरवरी 2022 तक अपने रियो को संशोधित कर सकते हैं।

DD Free Dish Channel List 2022

सभी वितरण प्लेटफॉर्म ऑपरेटरों (डीपीओ) को नियामक द्वारा Pay चैनलों के डीआरपी, Pay चैनलों के बुके और फ्री-टू-एयर चैनलों की संरचना, और Pay चैनलों के बुके के डीआरपी को न्यू रेगुलेटरी फ्रेमवर्क 2020 के अनुसार रिपोर्ट करने का निर्देश दिया गया है। 31 मार्च 2022 और उसी जानकारी को अपनी वेबसाइट पर समान रूप से प्रकाशित करें। डीपीओ जिन्होंने नए नियामक ढांचे 2020 के अनुपालन में अपने रियो को पहले ही जमा कर दिया है, वे 31 मार्च 2022 तक अपने रियो को संशोधित कर सकते हैं।

When TRAI Implement NTO 2.0 ?

ट्राई ने आम आदमी को राहत देते हुए TRAI Implement NTO 2.0 को कुछ वक्त के लिए स्थगित कर दिया है। ट्राई ने टेलीविजन चैनलों के वितरकों को यह सुनिश्चित करने की सलाह दी है कि 1 जून 2022 से ग्राहकों को सेवाएं व्यक्तिगत ग्राहकों द्वारा चुने गए चैनलों या बुके के अनुरूप प्रदान की जाए।

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारे द्वारा दी गई Trai Extends the NTO 2.0 Implementation पसंद आई होगी। कृपया करके हमारी वेबसाइट को फॉलो करें और इस पोस्ट को आगे शेयर करें।

धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page